Thursday 7 December 2017

आरिफ रशदान फॉरेक्स


नवम्बर 2018 एलए ऑटो शो में एक नई लोटस कार के लॉन्च पर अभिनेत्री शेरोन स्टोन के साथ बहार खजाना ने गलत सीईओ की नियुक्ति क्यों की, क्यों नहीं उनके सीईओ के प्रदर्शन को नियंत्रित और मॉनिटर करने में विफल रहे और देर से किसी भी गलत काम पर नजर डालने के लिए डीआरबी-हाइकम बरहद ने दो सप्ताह की घोषणा की समूह लोटस पीएलसी के सीईओ के निलंबन, डाइनी टी बहार ने 28 मई को अपने आचरण की शिकायत की जांच के लिए सुविधा प्रदान की। रॉकी ब्रू पढ़ें। जांच का सबसे स्वागत किया जाता है क्योंकि कमल ने प्रोटॉन के नीचे की तरफ कभी योगदान नहीं दिया है लेकिन राजस्व और लाभप्रदता के लिए प्रोटॉन पर निर्भर है। प्रोटॉन ने 163270 मिलियन (वर्तमान दर के बराबर आरएम -1.214 अरब) के लिए अपने उधार लेने की गारंटी देने के बाद लोटस के साथ चिंता का विषय है, माना जाता है कि नए मॉडल पेश करने और विनिर्माण कार्यों का विस्तार करना। बहार, रेड बुल और फेरारी टीम के पूर्व एफ 1 सीनियर एग्ज़िट्यूशन ने 1 अक्टूबर, 200 9 को लोटस के सीईओ के रूप में काम पर किए गए उनके वादे को नहीं दिया। लोटस की कीमत पर उनकी असाधारण फिल्म स्टार जीवनशैली का सवाल है। फिर भी उनका अनुबंध 2018 तक प्रोटॉन और खज़ाना तक बढ़ाया गया था इससे पहले कि डीआरबी-एचकॉम ने अपना पदभार संभाला। पिछले प्रशासकीय संस्थान से विरासत में मिले तमासेक शैली के आलोचकों का सवाल, सवाल पूछेंगे: खजाना ने 2009 में बहार को क्यों चुना और 2018 तक अपने अनुबंध का विस्तार किया था। एफ 1 और मार्केटिंग मैन पोस्ट और बिजनेस प्लान के लिए उपयुक्त था, फिर खज़ाना ने क्यों रखा सीईओ की नियुक्तियों में एक ही गलतियां और उनके नियंत्रण और निगरानी की भूमिका की उपेक्षा करना क्या उन्हें लगता है कि उनकी जिम्मेदारी 28 दिसंबर को डैनी बहार सीईओ पृष्ठभूमि की नियुक्ति के बाद समाप्त हो जाती है, रॉकी ब्रू ने पूछा कि क्यों 2018 तक बहार अनुबंध बढ़ाया गया था। उन्होंने कहा कि सीआईएमबी और मेबंक्स ने 16370 मिलियन (आरएम 1.2 अरब) लोटस के लिए 16370 लाख मिलियन रिहाई और पैसे का हिस्सा थाईलैंड को अपना रास्ता बना दिया हो सकता है। हालांकि, बीबीसी (यहां बिगडॉगटॉम पर उपलब्ध) ने रिपोर्ट किया कि यह मलेशियाई सरकार थी जिसने 16310.4 मिलियन धनराशि वापस रखी थी। फिर भी, बहार चिंता का मामला बने रहे क्योंकि उन्होंने 1 अक्टूबर, 200 9 को नियुक्त किया गया जब उन्हें प्रोटन बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के लिए किए गए अपने वादों पर नहीं दिया गया था। उस निदेशक मंडल को खज़ाना द्वारा नियंत्रित किया गया था। आमतौर पर, कार निर्माता प्रति प्रक्षेपण प्रत्येक चयनित बाजार खंड के लिए एक मॉडल पेश करेगा। बहार ने 2018 में 5 सबसे नए स्ट्रीट मॉडल लॉन्च करने के लिए संघर्ष करने वाली कार निर्माता के लिए अनसुनी बात की। यहां पढ़ें। यह कौन है Dany Bahar निम्नलिखित वेबसाइट Lotusdanybahar से संकलित किया गया है: Bahar 2003-2007 के लिए रेड बुल 8217 चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर था। वह देखरेख और विपणन, बिक्री और घटनाओं पर जोर के साथ समग्र कॉर्पोरेट व्यापार के विकास के लिए जिम्मेदार था। रेड बुल में, उन्होंने रेड बुल रेसिंग (पूर्व में टीम जगुआर) और स्कूडेरिया टोरो रोसो (रेड बुल रेसिंग, 8220 ए-टीम 8221, और टोरो रोसो को नए ड्राइवर विकसित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है) के साथ दो-शूल वाली एफ 1 प्रविष्टि रणनीति विकसित की है। 2007 से 200 9 तक, वह फेरारी स्पा के लिए बिक्री, विपणन और संचार विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे। वह दुनिया भर में सड़क कार बिक्री और बिक्री व्यापार, समग्र सड़क कार और एफ 1 विपणन गतिविधियों, लाइसेंसिंग और व्यापारिक व्यवसाय के लिए जिम्मेदार था। बहार 1 अक्टूबर 200 9 से ग्रुप लोटस के सीईओ थे। तुर्की में जन्मे स्विस एमसी इंस्टीट्यूट ऑफ वेवे लॉज़ेन से एमबीए रखती हैं। उन्होंने माइकल किमबर्ले से पद संभाला जो मई 2006 से कंपनी और समूह के अभिनय सीईओ थे। किम्बली वर्तमान में फरवरी 2006 में स्थापित लोटस ग्रुप इंटरनेशनल लिमिटेड (एलएलआईएल) की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष थे, सैयद ज़ैनल अबिदीन (प्रोटॉन के प्रबंध निदेशक) और बद्रुल Feisal (प्रोटॉन के गैर-कार्यकारी निदेशक)। एलजीआईएल लोटस ग्रुप पीएलसी की होल्डिंग कंपनी है लोटस कारें, नॉरफ़ॉक में द्वितीय विश्व युद्ध के एयरफ़्रफ़, आरएएफ हैटेल की पूर्व साइट पर आधारित खेल और रेसिंग कारों का एक ब्रिटिश निर्माता है। कंपनी हल्के वजन और उत्कृष्ट हैंडलिंग विशेषताओं की दौड़ और उत्पादन ऑटोमोबाइल बनाती है और निर्माण करती है। लोटस एक इंजीनियरिंग कंसल्टेंसी के रूप में भी काम करता है, इंजीनियरिंग कारपोरेशन प्रदान करता है 8212 विशेषकर अन्य कार निर्माताओं के लिए निलंबन 8212 के। कम ज्ञात पॉवरट्रेन डिपार्टमेंट 4-सिलेंडर इकोटेक इंजन के डिजाइन और विकास के लिए ज़िम्मेदार है, जो कई ग्राम वोक्सहॉल, ओपेल, साब, शेवरलेट और सैटर्न कारों में पाए जाते हैं। आज, वर्तमान लोटस एलिस और एक्ज़िज़ मॉडल 1 8 एल वीवीटीएल-आई 4 को टोयोटा के दिवंगत सेलिकिका जीटी-एस और मैट्रिक्स एक्सआरएस से उपयोग करते हैं। प्रोटोन ने 1 99 6 में दिवालिया पूर्व मालिक रोमानो आर्टिओली से कमल का अधिग्रहण किया था। इससे पहले, आटिओली ने 25 अगस्त 1993 को जनरल मोटर्स से 16330 मिलियन के लिए कंपनी को खरीदा। जीएम ने 1986 में मूल उद्यमी अभियंता कॉलिन चैपमैन की संपत्ति से खरीदा। चैपल 1 9 82 में निधन हो गया और 1 9 52 से लोटस के निर्माण के लिए विशेषता थी। क्यों खाजना-नियंत्रित बोर्ड ऑफ निदेशक निदेशक बहार ने काम पर रखा था एफ 1 रेसिंग टीम के ऑपरेशन के लिए एक उच्च उड्डयन जीवनरक्षक वरिष्ठ कार्यकारी को किराए पर लेने का आधार क्या था, इसे अपने डिजाइन ऑपरेशन से निर्माण करने के लिए बदलने के लिए निम्नलिखित निष्कर्षों से ब्रिटिश वित्तीय वेबसाइट की रिपोर्टों से हैं, ये यहां Money. co. uk है। नीचे: वित्तीय मेल ने स्थापित किया है कि सैकड़ों पाउंडों पर आरोप लगाए गए केंद्र ने अपने किराए के घर को नवीनीकृत करने के लिए खर्च किया है, और निजी विमानों पर 1631 मिलियन से अधिक यात्रियों, जेट और हेलीकाप्टरों सहित बहार से फॉर्मूला 1 दौड़ और दुनिया भर के अन्य कार्यक्रमों को उड़ाने के लिए खर्च किए हैं। मित्र: गायक अलिसिया कीज़ और उनके पति रैगी स्विज़ बेट्स के साथ छोड़ दिया, डानी बहार, जिन्हें लोटस बहार के साथ नौकरी दी गई थी, उनमें से कोई भी चुनाव नहीं करता, लेकिन दोस्तों के मुताबिक उन्होंने कहा कि यह खर्च उनके रोजगार अनुबंध का हिस्सा था और फॉर्मूला 1 में शामिल एक लक्जरी कार ब्रांड के मालिक के लिए पूरी तरह से उचित है। डीआरबी को परेशान करने के लिए क्या प्रतीत होता है कि बहार ने सफल लक्जरी उत्पाद कंपनी बॉस की जीवनशैली का आनंद लिया, जबकि नॉरफ़ॉक-आधारित लोटस 2018 में 1631 मिलियन से अधिक का नुकसान हुआ 163200million। बहार, 41, जो तुर्की में पैदा हुआ था, लेकिन अब एक स्विस नागरिक है, को अपनी नौकरी के लिए 1631.2 मिलियन का भुगतान किया गया था और गायक एलिसिया कीज़ और उसके पति, न्यूयार्क रैपर स्विस बेत्ज़ जैसे सितारों के साथ मिलाया गया था। बहार ने बीट्स को लोटस 8217 के रचनात्मक डिजाइन और वैश्विक विपणन के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया। मलेशियाई लोगों ने लोटस खरीदी के एक महीने बाद, उन्होंने कंपनी के चलने की जांच शुरू की और यह कैसे काम कर रहा था यह अकाउंटेंसी विशाल अर्नस्ट एएमपी यंग और वित्तीय सलाहकार रोथशिल्इल्ड ग्रुप की एक टीम द्वारा परीक्षा थी, जिसने 25 मई को बहार 8217 के निलंबन के परिणामस्वरूप एक जांच की गई जबकि उसके आचरण के बारे में शिकायत दर्ज की गई थी। रिफाइबेटेड: डानी बहार्स ने घर किराए पर दिया और कंपनी ने बहार पर निवेदन करने से इनकार कर दिया, या यहां तक ​​कि बहार के निलंबन के कारणों में जाने से इनकार कर दिया, जिन्हें अक्टूबर 200 9 में केवल पिछली मालिक प्रोटॉन द्वारा फेरारी से भर्ती किया गया था। , एक अन्य मलेशियन कंपनी लेकिन वित्तीय मेल यह समझते हैं कि आरोपों के संबंध में बहार 8217 ने आरोप लगाया है कि कंपनी के पैसे का अत्यधिक उपयोग और उनके अनुबंध की व्याख्या, जो प्रोटॉन के साथ तैयार की गई थी। उद्योग के सूत्रों के मुताबिक, यह आरोप अनुबंध से संबंधित है और साथ ही नोरफ़ोक में किराए के घर पर खर्च, कंपनी की सहमति से परे सीमा शुल्क और हेलिकॉप्टर और बिजनेस जेट विमानों के जरिए यात्रा करने के लिए कंपनी के पैसे का इस्तेमाल किया गया है, कुछ ने नए मालिकों को आश्चर्यचकित किया है। लेकिन Bahar8217 के दोस्तों का कहना है कि सभी व्यय विशेष रूप से उनके अनुबंध में लिखा गया था। वे यह भी कहते हैं कि उन्हें हेलीकाप्टरों और जेट विमानों का उपयोग करने की अनुमति है क्योंकि यह ऐसा तरीका था कि फॉर्मूला 1 के सुपरचार्ज्ड दुनिया में व्यवसाय किया गया था। यह दुनिया भर में लोटस का प्रतिनिधित्व करने के लिए अपनी नौकरी का हिस्सा था जहां कारें दौड़ रही थीं और जहां के इंजन इस्तेमाल किया जा रहा थे यह भी अपने दोस्तों के द्वारा दावा किया गया है कि बहार ने 1635 मिलियन तक के व्यय को स्वीकृत करने के लिए और लगभग 16335,000 के लिए अपने किराए का घर बनाने के लिए अपने अनुबंध पर अनुमति मांगी है। Bahar8217 के दोस्तों अपने घर के मुद्दे पर जोर देते हैं वह जिस तरह से लिपटे जा रहा है, वह आम है। 8216 जब वह लोटस से दम तोड़ दिया गया था, वे उसे एक छोटे से घर किराए पर लेने के लिए सहमत हुए जब तक कि वह एक अधिक उपयुक्त घर नहीं पाया, 8217 ने कहा कि एक 8216 उसने घर ढूँढ़ लिया और एक मकान मालिक के साथ सौदा हो गया, जिसके लिए कुछ समय के लिए किराए का कोई घर नवाचार किया जाएगा। इस काम के लिए 163350000 के आसपास का बिल, शुरू में लोटस द्वारा भुगतान किया गया था, लेकिन मुख्य बात यह है कि वह नियमित आधार पर अपने मासिक वेतन पैकेट के माध्यम से कंपनी का भुगतान कर रहा है। 8217 इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए था वह नियुक्त किया गया था कि वह एक आदमी है जो एक ग्लैमरस जीवन शैली रहते थे। एक 1635 मिलियन घर नवीकरण के साथ वेतनभोगी कार्यकारी एक और यहां शीर्ष गति ब्लॉग से टिप्पणी है। नीचे: नए विवरण सामने आए हैं जो दिखाते हैं कि उनका निलंबन सोशल मीडिया बोर्ड पर सिर्फ एक लौ-पोस्ट की तुलना में बहुत ही खराब कारणों के लिए है। यह पता चला है कि लूरस बहार के लिए दो घरों को किराए पर लेना बिल कर रहा है, जो कि सीईओ के लिए असामान्य नहीं है, लेकिन असाधारण क्या 163375,000 (58 9, 000) बिल्डर 8217 बिल है जिसे किराए के घर के लिए कहा जाता है जिसे लोटस द्वारा भुगतान किया गया था । जाहिर है, लोटस ने एक बिंदु पर रिसाव वाले पानी के वाल्व को बंद कर दिया, जिससे बिल्डर 8217 के बिल का भुगतान 16392,000 (144,450) हो गया, जिसके परिणामस्वरूप बहार को उच्च न्यायालय में ले जाया गया। इसलिए अब यह निलंबित सीईओ हमें मीडिया लोक से सिर्फ थोड़े से अधिक के लिए कर सकता है क्योंकि वह कुछ आपराधिक आरोपों के लिए हो सकता है, अगर वह लोटस को धोखा दे पाया जाता है फिर फिर, बहार ने 1631.2 मिलियन (1.48 मिलियन) का कम वेतन पैकेज लोटस को खंडहर में भेजने के बाद इकट्ठा किया क्योंकि उन्होंने 2009 में पदभार संभाला था, हमारे लिए काफी धोखाधड़ी है तो ऐसा लगता है कि हम अभी तक बहिर के बारे में बात नहीं कर रहे हैं और वह शायद चुपचाप से दूर नहीं जाएंगे, उनकी जोरदार प्रतिष्ठा अक्षम बिजनेस मैनेजर प्रोटॉन खज़ाना को सौंपे जाने वाले तीन कंपनियों में से एक था। अन्य दो संयुक्त इंजीनियर्स (यूईएम) और मलेशियन एयरलाइंस (एमएएस) हैं। आज तक, खज़ाना ने सभी तीनों पर परिचालन नहीं किया। यूईएम दुबई में असफल परियोजनाओं से उत्पन्न हुआ था और सब्सिडियरी यूईएम भूमि के अधिग्रहण की सार्वजनिक सूची का दर्जा दिया गया था। Gawd। एक आश्चर्य की बात है कि दुबई में असफल परियोजना का क्या हुआ, क्योंकि यह बर्सा के रडार में एमएएस के लिए अधिक नहीं है, ऐसा करने के लिए एक एयरलाइनर सीईओ बनना सही था, लेकिन डैनी नानी उत्सुक बीवर सीईओ और एनएसटी के पूर्व वरिष्ठ कार्यकारी थे मालाकोफ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अहमद जौहरी को नियुक्त किया गया था। सीसीएफ के आठ महीनों के बाद, खज़ाना-नियुक्त प्रबंधन टीम अभी भी उपयुक्त संगठन संरचना और एमएएस के लिए व्यवसाय योजना पर धुंधली है। वे एयर एशिया की इच्छाओं के लिए केवल कू हैं। आरएम 2.5 अरब सुकुक बांड को बढ़ाने की उनकी योजना केवल रचनात्मकता की कमी, बॉक्स मानसिकता के अंदर और कोई व्यावहारिक व्यवसाय मॉडल नहीं दिखाती है। ऑक्सफॉर्ड्स, कैंब्रिज और टिंगकैट 4 प्रतिभाओं के लिए बहुत कुछ अब अंत में, प्रोटॉन को डीआरबी-हाइकम में वापस बेचा जाना था। और यह मूल मालिक है जो टर्नअराउंड करने के लिए समाप्त होता है। इन सभी वर्षों के लिए खज़ाना पोर्टफोलियो के तहत प्रोटॉन उपस्थिति समय की बर्बादी थी। लोटस में नवीनतम पराजय के साथ, मलेशियाई जनता की चिंता प्रोटोन गारंटी और मलेशियाई बैंक ऋण 163270 मिलियन लोटस पीएलसी के लिए होनी चाहिए। यद्यपि ऐसे लोग हैं जो दावा करते हैं कि प्रोटॉन अब निजी तौर पर तन श्री सैयद मोखार द्वारा नियंत्रित पीएलसी के नियंत्रण में है, डीआरबी-हाइकॉम, प्रोटॉन एक सार्वजनिक कंपनी है और स्वाभाविक रूप से सार्वजनिक हित का है। सरकार अब भी प्रोटॉन और प्रोटॉन लोटस में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रुचि है। लोटस पीएलसी के सीईओ के निलंबन से अनैतिकता के संदेह ने अपने निवेशक कंपनियों को नियंत्रित करने और निगरानी करने के लिए खज़ाना की क्षमता बढ़ा दी। स्थानीय और विदेशों में अपने सभी नए उद्यमों में न केवल खाजनाह ही विफल रहा है, वे जीएलसी बनाने में हानि करने में विफल रहे हैं और संभवत: जीएलसी बनाने वाले पैसे के प्रदर्शन को खराब कर देते हैं। यह ट्यून अब्दुल्ला और तन श्री नोर मोहम्मद यकपोप की विरासत है और खैरे जमालुद्दीन और टिंगकैट के 4 लड़कों के स्थायी विनाशकारी हाथ हैं, जिनमें टैन श्री आज़मान मोख्तर (अमोख) और रशदान यूसुफ (डैनी नानी) के नाम शामिल हैं। यह पैंटाई और आईएमयू के साथ विलय का निर्माण करके सिंगापुर पार्कवे, भारतीय हेल्यटीकेयर कंपनी, अपोलो और तुर्की स्वास्थ्य सेवा समूह, एसीबैड की अत्यधिक नकली खरीद को छुपाए जाने से ज्यादा कुछ नहीं है। विवादास्पद शाह आलम अस्पताल पार्कवे की प्रति बिस्तर खरीद कीमत की तुलना में, और शायद अपोलो और एसीबैड की कीमत के मुकाबले RM750,000 प्रति बिस्तर के निर्माण लागत पर अभी तक सस्ता है। खज़ाना में बहुसंख्यक सिंगापुर के प्रबंधन नियंत्रण की अनुमति देने के पिछले गूंगा कदम का उल्लेख नहीं करने के लिए सहायक फॉमामा सहायक कंपनी के साथ पेंटाई दोषपूर्ण सीईओ नियुक्तियां खजाना की गलती इस तथ्य में निहित है कि सीईओ खुद, टैन श्री आज़मान मोख्तर दूरदर्शी विचार, सामरिक मानसिकता, और व्यवसायिक संचालन और खजाना चलाने के लिए प्रबंधन के अनुभव के साथ उपयुक्त व्यक्ति नहीं हैं। माना जाता है कि खज़ाना देश के भविष्य के आर्थिक विकास और अन्य सामरिक और सामाजिक-आर्थिक भूमिकाओं के लिए रणनीतिक निवेश होना चाहिए। इसके बजाय, अमोख केवल एक विश्लेषक हैं, इस प्रकार खजाना को अन्य फंड मैनेजर्स की वापसी के मुकाबले निष्पक्ष रिटर्न के लिए फंड मैनेजर की चिंता के रूप में चलाना है। घाटे को देखने के बारे में उनका रवैया एक जीत है, कुछ को कुछ खो देते हैं। क्या वह गॉट के आधार पर काम कर रहा है और वह किसी पोर्टफोलियो के लिए शेयरों की खरीद और बेचने के लिए जिम्मेदार नहीं है और जनता के पैसे और राष्ट्र के भविष्य के लिए जिम्मेदारी के लिहाज से, चूंकि अमोख कई कंपनियों के साथ एक संगठन चला रहा है, वह उन पर रणनीतिक होना चाहिए। उनके फैसले और तेज गति से राजनीतिक नहीं। रणनीतिक रूप से, किसी भी कॉर्पोरेट रणनीति के कार्यान्वयन के चरण में, सीईओ का चुनाव सबसे महत्वपूर्ण है यह सीईओ है जो कंपनी के कॉर्पोरेट रणनीति या व्यवसाय योजना तैयार करना, रणनीति को लागू करने के लिए संगठन संरचना का नेतृत्व करने के लिए प्रमुख होगा और कंपनी चलाने का दिन-समय पर काम करेगा। इस प्रकार अब तक, खज़ाना न केवल अपने सीईओ के चुनाव में विफल हुए हैं बल्कि यह दिखा भी नहीं पाया है कि उनके पास रणनीति और कंपनी की स्थिति संबंधी पृष्ठभूमि के साथ किसी व्यक्ति की पृष्ठभूमि को उपयुक्त बनाने की बुनियादी समझ है। हारून जोहारी, एक पूर्व रसद शेल आदमी और टैन श्री आज़मान मोखतार एमसीओबीए दोस्त, इस्क्कड़र क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण के सिर की गलत पृष्ठभूमि का मामला था और इसे हटा दिया जाना था। बड़े समय में असफल रहने के बावजूद, उन्हें अन्य विफलताओं का नेतृत्व करने के लिए वापस खज़ाना में लाया गया। नवीनतम सुना, वह एक कृषि उत्पाद वितरण कंपनी में खजाना के अग्रणी निवेश में फिर से विफल रहे और उसकी असफलता का एक और विलय करने के लिए एक वित्तीय पुनर्गठन जादू होगी। यहां हमारी पुरानी पोस्टिंग पढ़ें पिछले साल दिसंबर के अंत में, इस्कांडर इंवेस्टमेंट बेरहाद, अर्लिदा आरिफ के पूर्व सीईओ मोहम्मद अमीन सुहिमी पर आईआईबी से जुड़े परियोजनाओं के लिए कंपनियों से पैसे मांगने का आरोप लगाया गया था। एक अन्य क्लासिक Khazanah सीईओ नियुक्ति इसी समय, दो पूर्व निदेशकों को गिरफ्तार किया गया था। एक वरिष्ठ उपाध्यक्ष को अदालत में दोषी स्वीकार करने के बाद जुर्माना लगाया गया। हमें यहाँ पढ़ें ऐसा लगता है कि खज़ाना ने कुछ किया था आईआईबी के पूर्व उच्चाधिकारियों के बीच तन श्री अजमान मोख्टर (बाएं) और गणन सावरानम (केंद्र) के सूत्रों ने दावा किया था कि आईआईबी या आईआरडीए से जुड़े सभी फैसलों और सौदे में खज़ाना में दो पूर्व यूनियन बैंक स्विट्जरलैंड के अधिकारियों का नाम है, अर्थात् खज़ाना सीईओ अमोख खुद और कार्यकारी निवेश के लिए निदेशक, गणन सरवानाम अमोक और गणन को छोड़कर कोई भी मेडिनी परियोजना के दो पत्रों में उठाए गए मुद्दों को समझा सकता है। खजाना का उत्तर अभी भी दर्ज नहीं हुआ। अब बात ये है कि गिरफ्तार किए गए या आरोप लगाए गए बलि का बकरा बन गए थे जिन्हें गिरने के लिए कहा गया था सीईओ एक प्रकार का व्यवसाय सीईओ है जो एक एयरलाइन के सीईओ की सॉफ्ट कौशल आवश्यकता के लिए प्रौद्योगिकी के साथ फिट नहीं है। प्रबंध निदेशक सह मुख्य कार्यपालक अधिकारी अहमद जौहरी को नए कारोबार को समझना आवश्यक है और कंपनी को छिपी हुई हाथों से बदलना होगा या फिर कंपनी का पुनर्निर्माण करना होगा जिससे एनासिया के कैनबैलिज के लिए एमएएस को नष्ट करना चाहते हैं। एमएएस के अध्यक्ष, टैन श्री मोहम्मद नोर यूसुफ और उत्सुक बीवर उप प्रबंध निदेशक, रशदान डैनी यूसुफ, बीनाफेकिर की कंसल्टिंग फर्म से प्रेरित असफल डब्ल्यूएयू में शामिल थे जो अमोख और डैनी की साझेदारी थी। यहां पढ़ें एयरलाइनर को सीईओ होने के दोबारा अनुरोध के बावजूद, यह पता चला कि ए जे चुना गया क्योंकि अमोच ने अपने दोस्तों के बीच केवल सीईओ नियुक्त किया था और एजे ने बीना फ़िकर की परामर्श की नौकरी की थी जब वह मालाकोफ सीईओ थे सेवानिवृत्त मित्र के लिए एक नौकरी कोई नियंत्रण और निगरानी रणनीति की बात नहीं। सीईओ के चयन पर, संगठन की संरचना और रणनीति के निष्पादन की स्थापना, निदेशक मंडल और खज़ाना निवेशक कंपनियों के लिए, खज़ाना को आंखे से कंपनी और सीईओ को छोड़ देना नहीं चाहिए। उनकी कंपनियों के प्रदर्शन पर निगरानी रखने और नियंत्रित करने, कंपनी और उद्योग के विकास की निगरानी करना, और बकवास की तलाश में होना चाहिए। गड़बड़ी से पहले हस्तक्षेप करना और नहीं होता जब यह छत को मारता है। Khazanah लग रहा था कुछ जब वे एक एमएएस लेखा परीक्षक, एकाउंटेंट seconded और राजा अजूरा राजा महायुद्दीन के नाम से आंतरिक नियंत्रण में प्रमाणित Khazanah करने के लिए। माना जाता है कि वह बहार की पसंद में व्यवस्थित असफलता को कम करने के लिए एक प्रणाली स्थापित कर देगी। यहां उसकी पृष्ठभूमि पढ़ें बहार शुरुआत से गलत था मोहम्मद नोर यूसुफ के वित्तीय पुनर्गठन कार्य के बाद खज़ाना को विक्रेता से काम करने वाले डटो फूद डाहलान की नियुक्ति से सीईओ पद से सीखा जाना चाहिए था। बहार एफ 1 की भागीदारी के लिए जाना जाता था और एक डिज़ाइन और मैन्युफैक्चरिंग मैन से ज्यादा बिक्री और मार्केटिंग मैन था। जब उन्हें लोटस पीएलसी के प्रमुख से पूछा गया, तो प्रोटॉन ने अपने उत्पादन और विनिर्माण को बढ़ाने के लिए लोटस के लिए योजना बनाई थी। प्रोटॉन या खज़ाना में कोई भी व्यवसायिक समझ नहीं था कि एक ही समय में एक ही बाजार क्षेत्र में चार नए मॉडल लॉन्च करना गलत काम था। अभी व। लोटस और प्रोटॉन के बोर्ड के सदस्यों को भी बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए दुर्भाग्य से, राजा अज़ुरा को मानवीय पूंजी के प्रमुख के रूप में खजाना ने कानूनी पृष्ठभूमि के साथ पूर्व प्रमुख की जगह और ययान पेनारजू पेंडीडीकन बुमिपुटेरा के सीईओ को नियुक्त किया था। वह एमएएस में मानव संसाधन के प्रमुख भी थे। ओह मलेशिया, ओह मलेशिया वकीलों और लेखाकार मानव संसाधन गॉद के प्रमुख के रूप में जानते हैं। उन्होंने एमएएस में क्या किया क्योंकि खज़ाना को एमएएस के पूर्व सीईओ, टेंगकू दटो राजा आज़मिल, सीमे डार्बी के पूर्व कार्यपालिका, हिशम हमदान, और उनके जैसे बहुत सारे असफल अधिकारियों को लेने की आदत है। उनकी नियुक्ति ने आलोचना को आकर्षित किया है इसने किसी ऐसे व्यक्ति का मामला उठाया जो शिक्षा की नींव की शिक्षा में कभी शामिल नहीं था। एक प्रभावशाली और अंदरूनी सूत्र बताए गए ब्लॉग, यहां गलीलगत अनवर पूछ रहे हैं: हनया यांग खजाना सजा यंग लेक (क्या केवल खज़ाना लोग योग्य हैं) सवाल वैध है क्योंकि यह खज़ाना में प्रचलित प्रवृत्ति है। प्रमुख कर्मियों की नियुक्ति लड़कों के लिए केवल नौकरियां होती है, इसका मतलब यह होगा कि पूर्व कार्यालय सहयोगी जैसे गणन और डैनी नानी जैसे व्यवसायिक सहयोगी कुआं-केवन आश्रम की कुआला कांगसर के लिए भी इसमें बहुत सारी संस्थाएं हैं। यह योग्यता, क्षमता और दृष्टि पर आधारित नहीं लगता है, लेकिन पता है कि कौन सुना है कि यहां तक ​​कि सर्वहारा वर्ग की पृष्ठभूमि, गैर-अभिभावक ANSARA, खज़ाना में एमसीओबीए के अभिभावकों की बुरी आदतों को उठा रही है। यह खज़ाना में प्रचलित संभ्रांत संस्कृति है और यह अपने निवेशी कंपनियों में कहीं और फैल रहा है। केवल नौकरियों के बारे में ही नहीं बल्कि लड़कों के लिए अनुबंध और सक्षम व्यवसायिक लोगों और उप-ठेकेदारों को अपने जीएलसी द्वारा समझौते के अंत में छोटे प्रिंट क्लाजों के आधार पर जुटाया और पीड़ित किया गया है ताकि उनके कॉलेजिएस मित्रों को अपने बारे में पहले से न सोचा पीड़ितों के अनुबंध को नियंत्रित करने में सक्षम बनाया जा सके। यह प्रचलित हो रहा है यह एक आगामी खुलासा के लिए है संपादित 562018 12:00 पूर्वाह्न खज़ाना अब डेवी जॉन लॉकर बन रहे हैं जब भी खज़ाना ने सीईओ नियुक्त किया, तो सीईओ अपने प्रयोगशाला-लूनुया के साथ समुद्र में डूब जाएंगे। दी कला रकित बेरतुट के लिए बिना ब्रांडेड बीआर 1 एम सेक्शन के लिए तैयार किया गया था, कूक्यू 2 खज़ाना बर्गगा 100 रिब्यू सेबुलन। मैकमना रकित तो मरह, मैकमन रक्ता तो कण क्रोनिए 2 खज़ाना जोग यंग अनटुंग जानजी कामकेंग दोग्न अमोख, सेनांग 2 दत जवतन सीईओ एक दिन, मलेशिया अकाल जाडी मैकम ग्रीस Welldone मलेशिया खज़ाना इतना मलेशिया के निवेश हाथ के रूप में अपनी मुख्य भूमिका के बारे में उलझन में है। वे फंड मैनेजरपिवेट इक्विटी कंसल्टेंट स्टाइल की ओर बढ़ रहे हैं, जो कि शॉर्ट-टर्म इक्विटी रिटर्न पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और अपने स्वयं के सिओक-प्रेषिरी केपीआई (ज्यादातर प्राप्त करने योग्य) हैं, इसलिए, राक्यत को दीर्घावधिक लाभों को नजरअंदाज करते हैं। मलेशिया में एसएमई के लिए उनके सुपरमार्गा विदेशी अधिग्रहण शून्य मूल्य बनाते हैं। अगर अज़मान मोखार और उनके एमसीओबीए के खज़ाना में बेरक्स वॉरेन बुफे के बर्कशायर हैथवे जैसी काम करने के लिए इतने ताक़त हैं तो ख़ुद ख़रीदने वाले करदाताओं के पैसे की बजाय अपनी खुद की कंपनी, बीनाफकर वालवाई की स्थापना क्यों नहीं करें, जैसे खज़ाना तुम्हारी अपनी दादी की कंपनी है यदि आपकी आईवीवाई लीग योग्यता असली है, तो खज़ाना में क्यों जाना चाहिए और वहां से बाहर जायें और मलेशियाई ला ब्रैंडर्स के लिए रोज़गार बनाने के लिए 6:20 अपराह्न के साथ सहमत होना होगा। खज़ाना पेललू डायउबा फालफाफा पीलाबुरन दास सीसैट बुट यांग सेनान्ग डाइनगारा asing यांग दालम ने नारायण के बारे में कहा था ताऊ नाक जुआल अजा हन्या बावा पलंगान peribadi saja melalui 39kpi39 हा हा मैं लेखक से सहमत हूँ कि ज्यादातर मलेशियाई ऊपरी प्रबंधन व्यक्ति विशेष रूप से उनकी पृष्ठभूमि और विशेषज्ञता के आधार पर काम पर रखा नहीं है। हारून जोहारी मेरे पूर्व के सीईओ थे, जहां वह अब कृषि की अग्रणी कंपनी है। हरुन जोहारी को आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन में कोई दिक्कत नहीं है और वह स्पष्ट रूप से काम पर रखा गया क्योंकि वह अमोख के दोस्त थे। आप एक व्यक्ति को देख सकते हैं जो गुथरी समय के दौरान घोड़ों की देखभाल करता था मानव संसाधन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बन गया, एक और औरत जो केवल इतिहास की डिग्री थी कॉर्पोरेट कॉम और मार्केटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और कई और अधिक कंपनी शुरू में किसानों को आधुनिक प्रौद्योगिकी (जो मुझे एक बहुत अच्छी दृष्टि मिलती है) में आने में मदद करें दुर्भाग्य से अक्षम व्यक्तियों द्वारा बर्बाद किया गया था डोनी बहार एक उच्च वर्ग रोलर विपणन अधिनियम है, यदि लोटसप्रोटोन पैनी पेंसर्स हैं, तो उन्हें शराब की स्वाद और बियर के बजट में काम पर रखा जाना चाहिए नहीं है। उदाहरण के लिए, ला शो के लिए शेरोन स्टोन को काम पर रखा गया था, गतिशील था, लोटस दुनिया की बात थी और भीड़ खींचने वाला था। मुझे लगता है कि वे सफल होने से डरते थे और अधीर थे वे अब सीईओ के किराए का एक बहुत ही सीमित चयन करेंगे, यह सुनिश्चित करने के लिए कि विश्व स्तरीय कार्टान के लिए कोई विश्वस्तरीय कार्य नहीं है, ताजुद्दीन रामली फरवरी 2001 में 13 से अधिक साल पहले एमएएस छोड़ चुके थे, लेकिन फिर भी एमएएस की सतह पर कोई नकारात्मक विकास होने पर उन्हें दोषी ठहराया जाता है। कई लोग भूल गए कि खजाना ने लगभग एक दशक के लिए एमएएस का प्रबंधन किया था। इसके अलावा भूल गए, ताजुद्दीन ने टैंक श्री नोर मोहम्मद याकपॉप्स आरएम 16 अरब विदेशी मुद्रा व्यापार घाटे के लिए बैंक नेगारा को बचाने के लिए एमएएस खरीदे। तन श्री आज़मान मोख्तर ने बीना फिकिर के लिए एमएएस के रूप में कॉन-सुल्तान संभाला और चौड़ी अनबंडलिंग एसेट (डब्ल्यूएयू) योजना का प्रस्ताव किया। इसने अस्थायी राहत मुहैया कराई लेकिन उनके नेतृत्व में खज़ाना गरीब प्रबंधन ने नुकसान को बड़ा और बड़ा बना दिया ताजुद्दीन ने तुलना में विदेशी मुद्रा अवमूल्यन के तरीकों से नुकसान खो दिया सप्ताह के अंत में, व्यापारिक साप्ताहिक फोकस मलेशिया ने सार्वजनिक दृष्टि से छिपा हुआ डब्ल्यूएयू स्कीम के दूसरे पक्ष को सुलझाया। बीना फाकिर-गल्पित पट्टे वाली कंपनी, पीनरबांगन मलेशिया बरहद (पीएमबी) ने भी पैसे खो दिए। एक युवा उद्यमी द्वारा बेचे गए एक मोबाइल स्कैनर, MyScan को धन्यवाद, लेख आसानी से पुन: प्रस्तुत किया जा सकता है सबसे पहले, विमान पट्टे के बारे में एक लेख: लीज बिजनेस एयरलाइंस एयरलाइंस एयरलाइंस आकर्षक एयरक्राफ्ट पट्टे पर कारोबार की परवाह कर रही है, लेकिन उनकी सफलता व्यापार का समर्थन करने के लिए आधारभूत संरचना पर निर्भर करेगी। एक उद्योग विशेषज्ञ ने कहा, इसके अलावा, एक कुशल और लाभकारी पट्टे पर देने वाली कंपनी संचालित करने के लिए आवश्यक कौशल सेट आवश्यक रूप से एक एयरलाइन चलाने के समान कौशल नहीं हैं। बजट-वाहक एयरएशिया भाद ने हाल ही में लाबुआन में आधारित अपनी एयरक्राफ्ट-लीजिंग यूनिट, एशिया एविएशन कैपिटल लि। (एएसी) की स्थापना की है। एएसी विमानों को प्राप्त करेगा और इन विमानों के लिए सुरक्षित वित्तपोषण के साथ-साथ मलेशिया के बाहर एयरएशिया के सहयोगी कंपनियों को परिचालन पट्टे प्रदान करेगा। एयरएशिया ग्रुप के संस्थापक और सीईओ टैन श्री टोनी फर्नांडीस के मुताबिक अगले कुछ सालों में एएसी अगले कुछ वर्षों में यूएस 50 मिलियन तक पहुंचने की उम्मीद है, इसके बाद के वर्षों में अमेरिकी 100 मिलियन कमाते हुए दीर्घकालिक अनुमानों के साथ। एयरएशिया ग्रुप के विमान की अपनी आपूर्ति के अलावा, एएसी को उम्मीद है कि वह चीन और अफ्रीका जैसे लक्षित बाजारों में विमान को जगह देगा। विमान-पट्टे पर कारोबार में एयरएशिया में शामिल होने से पहले चीन की पहली कम लागत वाला वाहक स्प्रिंग एयरलाइंस कंपनी है, क्योंकि यह लागत कम करने और अपने बेड़े के उपयोग को बढ़ाने की कोशिश करता है। इन्डोनेशियाई शेर एयर और नॉर्वेजियन एयर शटल भी लीजिंग बिजनेस में भाग ले रहे हैं, जो लगभग 20 के अच्छे बेंचलाइन और नेट प्रॉफिट मार्जिन देता है। न कि अधिक बार, एयरलाइंस बेड़े का प्रबंधन करने के लिए अप्रयुक्त प्लानों को किराए पर लेती हैं। शेर एयर्स सिंगापुर स्थित पट्टादाता, परिवहन पार्टनर्स, अगले साल और 2018 में चीन, ब्राजील, जापान और संयुक्त राज्य अमेरिका पर ध्यान देने के साथ तीसरे पक्ष के पट्टे पर उतरने का लक्ष्य है। इस बीच, हांगकांग अरबपति ली का-शिंग्स चेंग काँग होल्डिंग्स लिमिटेड भी विमान पट्टे पर कारोबार में प्रवेश कर रहा है और 35 विमानों को खरीदने के लिए यूएस 1.8 9 बिल दे रहा है। कंपनी यूसी 8733.5 मिलियन के लिए अतिरिक्त 15 विमान खरीदने के लिए, एमसी अवॉवेनमेंट पार्टनर्स इंक के साथ एक संयुक्त उद्यम भी तैयार करेगी। फिर भी, पट्टे पर व्यापार करने के लिए एयरलाइंस की प्रविष्टि इस बारे में सवाल उठाती है कि क्या इन बजट एयरलाइंस को पता है कि कैसे सफल हो सकते हैं या अगर उन्होंने बस जरूरत से अधिक विमानों का आदेश दिया है या नहीं। शेर एयर, एयरएशिया और नॉर्वेजियन एयर शटल ने सामूहिक रूप से वर्तमान सूची मूल्यों पर 1,400 से अधिक एयरबस और बोइंग जेट्स का मूल्य, US140 बीएल के लायक है। अनिवार्य रूप से, वे स्थापित वित्तीय कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं जो चीन से नकदी से भरी वाहक के लिए विमान किराए पर लेती हैं। हालांकि कुछ, जैसे सिंगापुर एयरलाइंस लिमिटेड, ने लीजिंग बिजनेस की कोशिश की लेकिन अंततः बाहर निकल गया। यदि सफल हो, तो कम लागत वाले वाहक पारंपरिक तौर पर छोटे व्यवसायी, खासकर छोटे खिलाड़ियों से व्यवसाय को दूर ले सकते हैं। इससे कम दरों पर कटौती करने पर दबाव डाला जा सकता है। अमोख और डैनीज़ पर लिखे गए मुख्य लेख खाजनाह में अमोख द्वारा प्रबंधित कंपनी के रूप में प्रस्तावित है: पीएमबी विमान पट्टे के लिए लीज़िंग गलत हो जाने का अच्छा व्यवसाय है। एयरएशिया सहित दुनिया भर में कई कंपनियां इस बैंडविगन पर कूद रही हैं लेकिन जाहिरा तौर पर खज़ाना नेशनल भद्स लीजिंग यूनिट के लिए नहीं, पीरबैंगन मलेशिया Bhd पीएमबी)। इसने 31 दिसंबर 2003 को आरएम 1.92 बिल की जमा राशि को नुकसान पहुंचाया है। 11 वर्षों में अपने वार्षिक वित्तीय वक्तव्यों पर एक नज़र से अस्थिरता से भाग्य दिखाई देता है। बयान में ऐसी जानकारी भी दिखाई देती है जैसे पीएमबी ने विमानों को किस पट्टे पर दे दिया, किस दर पर और किस संपत्ति पर वह मालिक है? जहां पीएमबी गलत हो गया है, वह अपने 11 वर्षों में से छह के लिए नुकसान उठाना पड़ा है। खज़ाना कभी भी कंपनी के चारों ओर घूमते हैं और पीएमबी के लिए क्या योजनाएं हैं प्रेस का समय के रूप में, खज़ाना ने फोकस एमएस के प्रश्नों का जवाब नहीं दिया था। उत्तर की अनुपस्थिति में, हम केवल यह सोच सकते हैं कि पीएमबी एक ऐसा वाहन है जो आमतौर पर किसी तीसरे पक्ष के विमानों को खरीदता है, न कि विमान निर्माताओं बोइंग या एयरबस से। हालांकि, यह पता चला है कि यह कार्यकारी जेट विमानों और राजा जैसे राष्ट्रों के नेताओं के लिए इस्तेमाल किया प्रदान करता है हर कोई नए विमान खरीदने नहीं चाहता है और एक स्लॉट के लिए इंतजार कर सकता है। यह वह जगह है जहां पीएमबी जैसी पट्टे पर देने वाली कंपनियां आती हैं। पीएमबी पैसा नहीं बना रही है क्योंकि यह बेकार बैठे विमानों को पट्टे पर नहीं दे रहा है। इसमें पुराने विमान हैं, जो बाजार नहीं चाहता है। इसके अलावा, आप जान सकते हैं कि विमानों के लिए कितनी पट्टे पर दिया गया है यह बाजार की कीमत के नीचे है एक उद्योग स्रोत का कहना है। मैं पीएमबी की प्रासंगिकता को न देखता हूं इसमें बोइंग 777 व्यापक बॉडीज हैं, जो मांग में हैं। यह चीन में नकदी-तंगी विमानों के लिए पट्टे पर कर सकती है। पीएमबी को इसके बेड़े के आकार और प्रकार को भी सूचीबद्ध करना चाहिए। स्रोत इतनी गुप्त क्यों पूछता है माना जाता है कि पीएमबी चार बोइंग 777-2 एच 6 ईआर विमानों का मालिक है। संयोग से, लापता एमएएस उड़ान एमएच 370 2002 में खरीदा एक बोइंग 777-2 एच 6 ईआर है, 2018 में एक सुरक्षा घटना दर्ज की गई। अजीब, 2018 मलेशिया के कम्पनी आयोग (सीसीएम) के साथ दायर किए गए खातों ने अपने राजस्व में एक बड़ा विसंगति दिखाया - पहले कहा आरएम 13.05 बिल होने के नाते - अपने 2018 खातों में सिर्फ आरएम 588.04 मिलियन के रूप में रिटायर किया गया था इस अवधि के लिए शुद्ध लाभ भी आरएम 382.47 मिलियन से आरएम 12 9.45 मिलियन तक रिसाव किया गया था। 31 दिसंबर, 2018 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए पीएमबी ने पिछले वर्ष आरएम 81.1 मिलियन का शुद्ध लाभ से आरएम 96.83 मिलियन डॉलर का शुद्ध राजस्व के साथ आरएम 566.43 मिलियन का शुद्ध राजस्व .94 मिल आरएम 288.43 मिलियन का राजस्व - मुख्य रूप से विमान और इंजनों के पट्टे से प्राप्त - पिछले आरएम 135.3 मिल के मुकाबले आरएम 327.87 मिलियन की व्यय में भारी छलांग लगाकर खींच लिया गया। इसके अलावा, वित्त वर्ष 2018 के लिए, पीएमबी को आरएम 35 9 .7 मिलियन की एक बड़ी दूसरी आय प्राप्त हुई जो कि आरएम 31.35 एमएआरए2018 के मुकाबले की तुलना में है। कंपनी ने पिछले साल 31 दिसंबर को आरएम 4.8 बिल की कुल उधारी दी थी, जबकि इसके नकद और बैंक बैलेंस आरएम 1.15 बिल पर खड़े थे। पीएमबी को मुख्य रूप से आरएम 212.8 मिलियन के विदेशी मुद्रा (विदेशी मुद्रा) और वित्तीय वर्ष 2018 में आरएम46.43 मिलियन का एक विदेशी मुद्रा हानि के कारण अप्रत्याशित नुकसान हुआ है जबकि इसकी मूल्यह्रास लागत आरएम 62.83 मिलियन थी। यह अपने वित्तीय वर्ष 2018 के परिणामों के विपरीत है, जब उसे आरएम 1 9 .6.6 लाख का विदेशी मुद्रा लाभ और आरएम 3.37 मिलियन का एक अवास्तविक विदेशी मुद्रा लाभ का एहसास हुआ। हालांकि, वित्त वर्ष 12 में आरएम 129.64 मिल में इसकी मूल्यह्रास लागत अधिक थी। विमानों, इंजनों और पुर्जों की संख्या वाले पीएमबी, 31 दिसंबर 2018 तक आरएम 861.77 मिलियन से कम था, जो पिछले साल आरएम 1, 3 9 बिल प्रति वर्ष था, क्योंकि यह विमानों के संबंध में विमान के संबंध में आरएम 52.11 मिलियन की हानि के नुकसान की पहचान करता था। परिसंपत्तियों के अवशिष्ट मूल्य के बाजार अनुमानों में कमी का कारण बताएं इसने विमान, संपत्ति, संयंत्र और आरएम 13.5 मिलियन और आरएम 204.61 मिलियन के क्रमशः वित्त वर्ष 2018 और क्रमशः 12 के निपटान पर लाभ कमाया। यह ज्ञात नहीं है कि यह किस संपत्ति का निपटारा है पीएमबी के मुताबिक, 2002 में व्यापक परिसंपत्ति अप्रभावी (वाओयूयू) अभ्यास के संबंध में मलेशियाई एयरलाइंस सिस्टम Bhd (एमएएस) ने अपनी सहायक कंपनी मलेशिया एसएनएन Bhd (एबीएम) को कुछ विमान और स्पेयर इंजनों को स्थानांतरित कर दिया है। एमएएस के साथ पुनर्गठन समझौते के एक हिस्से के रूप में, एमएएस को विमान की बिक्री से बीमा के अंतर्गत कवर किए गए किसी विमान की परिसंपत्ति के नुकसान से किसी भी लाभ (जैसा कि डब्ल्यूएयू समझौतों में परिभाषित किया गया है) के 80 प्राप्त करने का अधिकार है। वाईफू स्कीम के तहत एमएएस के पुनर्गठन में बीनाफ़ीकर एसडीएन भाद ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। बिनाफ़ीकर के सह-संस्थापक खजाना के प्रबंध निदेशक तन श्री आज़मान मोखतार और मोहम्मद रशदान यूसुफ थे। रशदान को अक्टूबर 2018 में एमएएस निदेशक नियुक्त किया गया था और अगस्त 2018 में समूह के डिप्टी सीईओ को पुनः डिज़ाइन किया गया। उन्हें निवेश के खजानाह कार्यकारी निदेशक भी नियुक्त किया गया था। रशदान संघ का हिस्सा था जिसने 2018 में विवादित एमएएस-एयरएशिया शेयर स्वैप का बंधन किया था, जो यूनियनों और राजनेताओं के विरोध के बाद मई 2018 में खुला था। यहां, मैस ने शायद अपने भाग्य को चारों ओर बदलने का एक अच्छा अवसर खो दिया। रशदान ने 10-वर्षीय, आरएम 2.5 बिल, सुकुक कार्यक्रम भी तैयार किया, जो कि तीन पूंजी वाले फंडिंग स्तंभ के तहत एमएएस पूंजी आधार का किनारा था। एमएएस में अपनी छोटी सी अवधि के दौरान, वह लघु-ढोढ़ने के संचालन के साथ-साथ वाणिज्यिक, वित्त, कॉर्पोरेट वित्त और रणनीतिक खरीद इकाइयों के प्रभारी थे। इसमें विमान की खरीद शामिल है Rashdan resigned as executive director and group deputy CEO in 2018. Now that Khazanah has stepped in to rescue the ailing airline, it appears Azman and former MAS MD Tengku Datuk Seri Azmil Zahruddin Raja Abdul Aziz, who is in Khazanah, are being given another chance to revive MAS. The question is, if they have already failed to bring MAS out of the doldrums, how different will it be this time The WAU exercise In 2002, MAS - led by former managing director Tan Sri Md Nor Yusof - engaged in a reorganisation exercise which separated the balance sheet from operations by unbundling and transferring to PMB the 73 aircraft on the balance sheet at an ascribed value of RM5.11 bil, together with associated liabilities amounting to RM6.97 bil. On the completion of the exercise, PMB - wholly-owned by the Minister of Finance, Incorporated (MoF Inc) - became the designated government holding company of MAS. The transferred aircraft fleet was simultaneously leased back to MAS. The liabilities transferred to PMB include MAS redeemable convertible preference shares (RCPS), meaning PMB became contractually bound to bear the cost of the eventual redemption of the RCPS and changing the substance of the RCPS from equity to debt. MAS operates domestic airline services on behalf of PM B, through an arrangement that transfers the financial effects of the revenue and cost of domestic airline operations to PMB, while MAS continues to own and operate international and cargo businesses. The reorganisation resulted in the issuing of483.2 million new shares to PMB, at the weighted average market price of the previous five days: RM3.85 per share, in consideration of its assumption of net liabilities of RM1.86 bil. After the exercise, PMB held a 69.34 stake in MAS. The reorganisation also allowed for the disposal of non-core assets and businesses consisting of the sale of 70 of MAS Catering Sdn Bhd (MCSB) for RM175 mil in cash to Gubahan Saujana Sdn Bhd (GSSB). GSSB is 51-owned by Fahim Capital and 49 by LSG Asia. MAS retains a 30 stake in MCSB. MAS also sold properties at the previous international airport at Subang to Asset Global Network Sdn Bhd (AGN), a wholly-owned special-purpose vehicle of the MoF, as well as properties at the KL International Airport, also to AGN, for RM1.01 bil. The WAU exercise helped MAS return to the black with a net profit of RM339.1 mil for the financial year ended March 31, 2003, from a net loss of RM835.6 mil in the previous financial year while revenue increased by RM 199.2 mil. Total expenditure in FY2003 was lower by RM699.7 mil following the restructuring exercise. No WAU follow-through However in 2005, MAS non-executive chairman Tan Sri Munir Abdul Majid said the WAU exercise completed in November 2002 was not followed through, with the full operational transformation of the company not as envisaged. He said the subsequent better financial results, largely the outcome of balance-sheet transformation and of a significant contribution from non-operating income, lulled the company into a false sense of security and achievement. Munir said MAS was in a dire situation when the sources of non-operating income dried up, with no compensating strong income from operations, further undermined by the sharp rise in the price of jet fuel. MAS then took immediate measures to check the slide, including cost control, a fuel-efficiency programme and a revenue-enhancement plan. In 2005, MAS roped in Datuk Seri Idris Jala as managing director. In 2005, the airline changed its financial year-end from March to December. For the nine months to December 2005, MAS recorded a net loss of RM1.26 bil due to higher jet-fuel costs and staff costs which increased by 40 and 21 respectively over the corresponding period in the previous year. The losses were incurred despite a higher number of passengers over the nine months. The increase in passenger numbers helped boost its passenger revenue by 14 to RM6.3 bil. Unbundling the WAU During Tengku Azmils tenure as MAS managing director, the carrier started buying more planes, putting a strain on its balance sheet. He took over the position from Idris in 2008 and stayed as MAS MD until 2018, when he handed over the reins to Ahmad Jauhari Yahya. Ahmad Jauhari had the huge task of steering MAS back to profitability when it recorded its largest net loss in history of RM2.52 bil, due largely to rising fuel costs in FY2018. He will stay until Sept 19 next year, to ensure a proper handover while MAS undergoes another rejuvenation exercise. Ahmad Jauhari has presided over a difficult period for MAS, as the company continues to suffer losses and has had to face two tragedies this year with the disappearance of flight MH370, which remains a mystery, and flight MH17, shot down over the Ukraine in July. Khazanah unveiled a radical plan in August to revive the ailing carrier a plan calling for job cuts, a capital injection of up to RM6 bil and the creation of a new company (Newco) to carry the airline business. It is taking MAS private. We dont know how prominently PMB will feature in the MAS restructuring plan but taxpayers will want to know when the bleeding will stop. -------------------------------- From a June 2018 posting here For 2nd quarter ending September 30, 2002, MAS ended its string of quarterly losses. Come March 31st, 2004, they proudly gloated of a RM461 million profit for the financial year. Then, bad luck returned as MAS made a third quarter cumulative loss of RM1.26 billion for December 31, 2005. CEO Dato Ahmad Fuaad Dahalan was asked to step down earlier in August to make way for Idris Jala. After a fund raising exercise, MAS made a profit of RM851 million for financial year December 2007. However, the account massaging could not sustain as Idris made losses in first quarter Mar 31 2009 to the tune of RM694 million. Idris claimed that he had planned for MAS to make at least RM1.5 billion in 2018 but it turned out as losses of RM2.52 billion loss to Ahmad Jauhari for financial year ending December 2018. Idris was rewarded for the loss with Cabinet Ministership. Tajuddin managed MAS between 1998 to 2001 and had an accumulated PBT losses of RM365.4 million after deducting RM1.7 billion for forex loss. Operation-wise, he still made money. Whose the incompetent Still blaming Tajuddin. हाँ। the rot started 15 yrs ago, until now they cannot fix it. why why why lah. Must do proper study n identify the root of the problems. The answer to Focus article is very simple. it is because of the drastic drop in MAS share price n market capitalisation.160The hardest part to explain is why share price dropped to 27 sen from. Bro Pemerhati. don39t tell me azman is that bad to the extend he gained no credit at all. the fact that since 2004 till now we have a functioning sovereign wealth manger is good enough compared before as only legacy asset custodian. hiring others to advise and assist is normal in high finance enterprise. kasi laa chance sikit. granted he has soft spot for his buddies or generally from his alma mater. but who don39t do that. ansara is now doing it. so ok lah tu. चियर्स

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