Sunday 19 November 2017

विदेशी मुद्रा दैनिक चार्ट स्टॉप लॉस परिभाषा


25 जुलाई 2018 को अपडेट किया गया, डे ट्रेडर्स अपने ट्रेडों में प्रवेश करने और बाहर निकलने के लिए कई अलग-अलग ऑर्डर का उपयोग करते हैं, और इनमें से एक ऑर्डर स्टॉप लॉस ऑर्डर है। एक स्टॉप लॉस एक एक्जिट ऑर्डर है जिसका इस्तेमाल व्यापार के जरिए किया जाता है, यदि व्यापार उनके खिलाफ जाता है तो नुकसान की मात्रा को सीमित करने के लिए उपयोग किया जाता है। उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यापारी एक लंबे व्यापार में है, तो वह कीमत ऊपर की ओर बढ़ने के लिए चाहते हैं, इसलिए वे व्यापार से बाहर निकलने के लिए स्टॉप लॉज का उपयोग करेंगे, अगर कीमत नीचे की ओर बहुत दूर हो जाएगी लॉज प्रकार बंद करें बंद करो नुकसान के आदेश हमेशा ट्रेडों से बाहर निकलने के लिए उपयोग किए जाते हैं, और हमेशा नुकसान की मात्रा को सीमित करने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन कुछ दिन के व्यापारियों ने उनका केवल बाहर निकलने के रूप में उपयोग किया, जबकि अन्य व्यापारियों ने उन्हें केवल एक बैकअप निकास के रूप में उपयोग किया। ये दो प्रकार के स्टॉप लॉस निम्नानुसार हैं: नियमित निकास - जब एक स्टॉप लॉस का इस्तेमाल केवल बाहर निकलें के रूप में किया जाता है, तो यह मौजूदा कीमत के करीब रखा जाता है, अधिकतम हानि पर जो व्यापारी सामान्य व्यापार के लिए स्वीकार करने को तैयार है। बैकअप से बाहर निकलें - जब एक स्टॉप लॉस को बैकअप निकास के रूप में उपयोग किया जाता है, इसे क्रैश स्टॉप लॉस या आपातकालीन स्टॉप लॉस के रूप में जाना जाता है, और वर्तमान कीमत से दूर रखा जाता है, ताकि यह केवल अंतिम रिजोर्ट के रूप में ही भरा हो ( यानी अगर कोई अन्य बाहर निकलने का आदेश भरी जा सकती है)। स्टॉप लॉस का उपयोग करना या न प्रयोग करना कुछ दिन के व्यापारियों को हमेशा स्टॉप लॉज का इस्तेमाल होता है (या तो नियमित निकास के रूप में या बैकअप निकास के रूप में), और कुछ दिन के व्यापारियों ने स्टॉप लॉसन का इस्तेमाल कभी नहीं किया। स्टॉप लॉस का उपयोग करने के लिए कई कारण हैं, जिनमें निम्न शामिल हैं: शीघ्रता से निकलते समय - एक बार एक स्टॉप लॉस ऑर्डर लगा दिया गया है, बिना किसी अतिरिक्त देरी के तुरंत ही इसे जरूरी कर लेने के लिए तैयार है। स्वचालित रूप से बाहर निकलने - बंद करो नुकसान के आदेश बिना किसी और प्रबंधन के खोने के कारोबार से बाहर निकल जाएंगे, उस समय के साथ, जब व्यापारी उपलब्ध न हो (यानी रसोई में, टेलीफोन पर, बाहर, आदि)। समस्याओं के दौरान निकल रहा है - नुकसान रोकने के आदेश एक व्यापार से बाहर निकल सकते हैं, जो व्यापार को खुद से बाहर निकलने से रोकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यापारी का इंटरनेट का उपयोग काम नहीं कर रहा है, तो वे किसी भी बाहर निकलने के आदेश नहीं दे पाएंगे, लेकिन एक स्टॉप लॉस ऑर्डर के स्थान पर रहेगा, और यदि आवश्यक हो तो व्यापार से बाहर निकल जाएगा। उन दिनों के व्यापारियों, जो स्टॉप लॉस ऑर्डर का उपयोग नहीं करते हैं, आमतौर पर उनके स्टॉप लॉस ऑर्डर के बाजार में दिखाई दे रहे हैं, या असामान्य मूल्य आंदोलनों से पकड़े जाते हैं जिन्हें वे सामान्य रूप से पकड़ते हैं। इन कारणों से स्टॉप लॉस का उपयोग नहीं करने का औचित्य सिद्ध करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, क्योंकि स्टॉप लॉस का उपयोग करने के कारण अधिक महत्वपूर्ण हैं (जैसे ऊपर बताए गए समस्याओं के दौरान निकल रहे हैं)। दूसरे दिन के व्यापारियों, जो अक्सर स्टॉप लॉज ऑर्डर के बिना व्यापार करते हैं, वे स्कैल्पर हैं, क्योंकि वे केवल कुछ सेकंड के लिए ट्रेड करते हैं फिर भी, अभी भी एक ऐसी समस्या की संभावना है जो उन्हें व्यापार से बाहर निकलने से रोक सकती है, इसलिए भी स्लैपर को स्टॉप लॉज ऑर्डर का इस्तेमाल किसी रूप में करना चाहिए (उदाहरण के लिए वर्तमान मूल्य से काफी लंबी और छोटी स्टॉप लॉज ऑर्डर काफी दूर है, और बाकी कई स्क्रैपिंग ट्रेडों को कवर करने के लिए जगह)। स्टॉप लॉस ऑर्डर, स्टॉप लॉस्ट ऑर्डर, क्रैश स्टॉपट्रैडिंग, स्टॉप लॉस के बिना 1 के रूप में भी जाना जाता है। क्या आप स्टॉप लॉस के साथ व्यापार करते हैं? यदि हां: क्या आप कृपया इसे वर्णन करेंगे (प्रवेश से कितने पिप्स निकालते हैं आप आदि बदलते हैं आदि) यदि हां: क्या आप किसी भी लाभ में लॉक करते हैं जब कीमत आपके पक्ष में जाती है और किस मानदंड पर आप पीछे चल रहे हैं बंद हो जाता है सी। यदि नहीं: क्यों आप जोखिम को कैसे प्रबंधित करते हैं तो ए यह निर्भर करता है कि आप किस समय की सीमा में हैं, आपकी सीमा, आपकी इक्विटी और आपका पैसा प्रबंधन नियम। दैनिक चार्ट पर, मैं आमतौर पर 25-50 पिप्स अगर मैं 100-150 पिप्स के लाभ की तलाश कर रहा हूं तो कई तकनीकों का इस्तेमाल किया जा सकता है। सरलतम पिप्स (10-20, इत्यादि) पर आधारित एक पिछला स्टॉप है, एक और हाल ही में कम के तहत मूल पर रखा जाएगा, फिर अगली कम इत्यादि के साथ पालन करें आदि। महत्वपूर्ण है कि आपके नुकसान को एएसएपी को कवर करना और ब्रेकएवईन पॉइंट को रोकने के लिए अपना रोकना सी। नुकसान का प्रबंधन करने के लिए एक शानदार तरीका यूरो और स्विस को एक दूसरे को कवर करने के तरीके में खरीदना है एक दूसरे को 9 8 में दिखता है। रूले में लाल और काले रंग की खरीदना पसंद है। मुख्य अंतर: आपको हर दिन ब्याज मिलेगा। इसका मतलब यह हो सकता है कि 40-60 रिटर्न कान के अंत में मैं अब बहुत लंबे समय से व्यापार कर रहा हूं और मेरा स्टॉप लॉस रणनीति सबसे ज्यादा अलग है। । इन मंचों पर हर कोई इस रणनीति के बारे में बात करता है और यह तकनीकी और गन और ब्ला ब्ला ब्ला लेकिन उन लोगों को भूल जाते हैं जो इस बाजार को चलाते हैं। और यह निश्चित रूप से यहां पर व्यापारियों का नहीं है। यह बैंक व्यापारियों, जो एक व्यापार (500 अनुबंध) में 50 मिलियन तक व्यापार करेगा, वे समय क्षेत्र की रणनीति पर काम कर रहे हैं। अर्थात् उन्हें बैंक के लिए काम करने के घंटे में पैसा बनाना पड़ता है। क्या आपने देखा है कि बाजार 7 वें लंदन के समय और 8.30 न्यूयॉर्क समय पर चलता है। वे बैठते हैं और एक व्यापार लेते हैं। वे एक घंटे के लिए इसमें नहीं होंगे वे व्यापार लेते हैं और फिर इसे इतने लंबे समय तक चलने दें क्योंकि यह अगले 4-5 घंटों के दौरान लाभदायक है। ये चीजें हैं जो आपको अपने मन के पीछे एक घंटे में 35 अंकों के ऊपर रखनी चाहिए, यानी यह कदम खत्म नहीं हुआ है। हर तरह से अन्य विवरण का उपयोग करें, लेकिन शून्य स्टॉप का उपयोग करके और उसे कुछ घंटों तक छोड़कर 70-80 अंक ऊपर ले जाने के बाद इसे ले जाएं। वापस जाएं और आप जिस मुद्रा की ट्रेडिंग कर रहे हैं उसके बारे में कुछ गणना करें और दिन में अधिकतम गति क्या है (दिन के निचले स्तर से उच्च अंक की संख्या) और फिर एक प्रश्न की अवधि में औसतन क्या यह 60 अंक था क्या यह 80 अंक था, यह 100 अंक था। यदि यह 80 अंक है और कम 60 अंक दूर है जहां से आप अब हैं तो आपको एक अच्छा विचार है कि यह कदम एक महान सौदा आगे नहीं होगा। यह हर समय काम नहीं करेगा। लेकिन सुसंगत रूप से इस्तेमाल किया यह आपके लिए लाभ उत्पन्न करेगा। और लगातार लाभ बनाने में सक्षम होने के नाते सभी के बारे में क्या होता है सबसे ऊपर या नीचे या इस लहर या नहीं मैं आपके साथ एक औसत दैनिक रेंज के बारे में सहमत हूं और बिना मौलिक हस्तक्षेप के, यह उम्मीद करने के कारण होना चाहिए कि यह जारी रहेगा। यह संलग्न वीटी संकेतक के विकास के पीछे तर्क था यह 1 घंटे या उससे कम के चार्ट टाइमफ्रेम के लोड किए गए इतिहास को पढ़ने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अनिवार्य रूप से, यह क्या है: आपके विकल्प के उद्घाटन के समय से शुरू करने से आप 24 घंटे सत्र चुनते हैं, यह औसत दैनिक रेंज (सर्वोच्च 24 एचआर रेंज न्यूनतम 24 एचआर रेंज) की गणना करता है 2 नोट यह मूविंग औसत नहीं है यह केवल तभी बदल सकता है जब जोड़े नई एचडीआर या एलडीआर में डालती हैं। तो यह ठीक है, मेरा चुनाव के उद्घाटन के समय के बाद, यदि मूल्य चालें उस ओपन से दूर हो जाती हैं, तो यह औसत दैनिक रेंज को पूरा करने की प्रवृत्ति होगी ताकि मुझे उस स्तर पर मार्केट में प्रवेश करना चाहिए। ग्रीन लाइन के रूप में यह दिन के लिए नया हाई बना देता है तो अनुमानित निचला लक्ष्य लाल रेखा को तदनुसार ऊपर ले जाया जाना चाहिए और नए झुकाव के लिए इसके विपरीत मूल्य यदि अनुमानित लक्ष्य रेड लाइन को मारता है, तो मुझे उस समय के बारे में बताएं बाहर निकलने के लिए। कोड में लिखे गए अधिक विवरण और स्पष्टीकरण हैं। स्टॉप लॉस के बिना ट्रेडिंग एक पैराशूट के बिना विमान से कूदने जैसा है इसके साथ ही कहा गया कि नुकसान की स्थिति को रोकने के लिए रणनीति या पद्धति का इस्तेमाल किया जा सकता है। मुझे कभी-कभार दस पिप स्टॉप होता है, कभी-कभी 50 या यहां तक ​​कि 100 पीप स्टॉप भी। यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि अगर आपका स्टॉप आपके लाभ लक्ष्य से अनुकूल रिश्ते में नहीं है, तो व्यापार क्यों करें अगर मेरे पास 100 पीप स्टॉप है, तो आप यह शर्त लगा सकते हैं कि मैं 50 के लक्ष्य के साथ व्यापार नहीं कर रहा हूं, मैं देख रहा हूं एक 5-6 प्रतिशत कदम के लिए स्टॉप लॉस के बिना ट्रेडिंग एक पैराशूट के बिना विमान से कूदने की तरह है इसके साथ ही कहा गया कि नुकसान की स्थिति को रोकने के लिए रणनीति या पद्धति का इस्तेमाल किया जा सकता है। मुझे कभी-कभार दस पिप स्टॉप होता है, कभी-कभी 50 या यहां तक ​​कि 100 पीप स्टॉप भी। यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि अगर आपका स्टॉप आपके लाभ लक्ष्य से अनुकूल रिश्ते में नहीं है, तो व्यापार क्यों करें अगर मेरे पास 100 पीप स्टॉप है, तो आप यह शर्त लगा सकते हैं कि मैं 50 के लक्ष्य के साथ व्यापार नहीं कर रहा हूं, मैं देख रहा हूं एक 5-6 प्रतिशत कदम के लिए मैं असहमत हूं। यह कई कारणों में से एक है कि बहुत सारे लोग अच्छे व्यापार में क्यों नहीं जाते। मुझे 20 पिप्स लाभ के लिए 50 पिप्स खतरा होगा। क्यूं कर। क्या मैं पागल हो गया जवाब है कि आपको लक्ष्य रोकना हानि की संभावना की जांच करने की आवश्यकता है। अगर पिछले काम से पता चला है कि ऐसी घटना की सफलता दर 90 है तो मैं लाभदायक जोखिम भरा हो सकता है। कहें कि मैं 100 गुना 90 20 1800 पिप्स 10 50 500 पिप्स कुल 1300 पिप्स का व्यापार करता हूं अब अगर मैं कहता हूं कि मैं स्टॉप लॉस को कसता हूं, लेकिन जब मैं ऐसा करें कि यह मेरा जीत-ढीली अनुपात को काफी प्रभावित कर सकता है खेल का नाम तंग स्टॉप लॉस नहीं है। खेल का नाम मैं खेलना पसंद करता हूं, बैंक कोट में पैसा लगा रहा है, मैं असहमत हूं। यह कई कारणों में से एक है कि बहुत सारे लोग अच्छे व्यापार में क्यों नहीं जाते। मुझे 20 पिप्स लाभ के लिए 50 पिप्स खतरा होगा। क्यूं कर। क्या मैं पागल हो गया जवाब है कि आपको लक्ष्य रोकना हानि की संभावना की जांच करने की आवश्यकता है। अगर पिछले काम से पता चला है कि ऐसी घटना की सफलता दर 90 है तो मैं लाभदायक जोखिम भरा हो सकता है। कहें कि मैं 100 गुना 90 20 1800 पिप्स 10 50 500 पिप्स कुल 1300 पिप्स का व्यापार करता हूं अब अगर मैं कहता हूं कि मैं स्टॉप लॉस को कसता हूं, लेकिन जब मैं ऐसा करें कि यह मेरा जीत-ढीली अनुपात को काफी प्रभावित कर सकता है खेल का नाम तंग स्टॉप लॉस नहीं है। मुझे खेलना पसंद है खेल का नाम, बैंक कोट में पैसे डाल रहा है यदि आप 50 पिप्स को 20 पिप्स सीमैन के लिए खतरे में डालते हैं, तो मुझे थोड़ी देर हो जाती है, इसका मतलब है कि आप सोननर में पा सकते हैं, लेकिन आप सिग्नल को याद करते हैं। जैसा कि मैंने आज तक देखा था कि कोई लाभ लेने के मुकाबले कोई बड़ा स्टॉप लॉस नहीं आया था। कोई भी विश्लेषण जो मैंने किया है, वह मुझे एक बड़ा लाभ लेता है जो एक स्टॉप लॉस है। कड़ी मेहनत की कोशिश करें, जल्दी सोचो, युवा मर जाओ

No comments:

Post a Comment